Rojgar News

Get full updates about Rojgar samachar

आज असम से बोले राहुल, हरियाणा में हिंसा भाजपा की देन थी

New Delhi 29 March 2016: राहुल गांधी ने असम में मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में भाजपा को खारिज करने की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि यदि यह सत्ता में आती है तो नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय या प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से राज्य का शासन चलेगा।

उन्होंने लोगों को यह चेतावनी भी दी कि भाजपा राज्य में सिर्फ हिंसा भड़काएगी और कांग्रेस द्वारा बनाए गए शांति के माहौल को खत्म करेगी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने  कर्बी जिले में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम चाहते हैं कि हर कोई सोचे और हर किसी की संस्कृति, भाषा के लिए काम करे तथा देश में किसी को नहीं कुचला जाए। भाजपा असम में क्या चाहती है। पहले वे आएंगे और आपका वोट मांगेंगे और फिर असम का शासन यहां से नहीं होगा, बल्कि नागपुर या प्रधानमंत्री कार्यालय से होगा।’ राहुल ने कहा कि भाजपा जहां कहीं गई है यह हिंसा लायी है और इसने शांति में खलल डाला है। उन्होंने हरियाणा का उदाहरण दिया जहां सत्ता में उसके आने के कुछ ही महीनों के अंदर जाट और गैर जाट समुदायों के बीच हिंसा हुई। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हिंसा के पीछे भाजपा का हाँथ था ।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि भाजपा जहां कहीं जाती है यह लोगों को एक दूसरे से लड़ाने की कोशिश करती है। उदाहरण के तौर पर हरियाणा में पिछले 10 साल से शांति थी और कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान कोई हिंसा या रोष नहीं था। लेकिन भाजपा के वहां सत्ता में आने के कुछ ही महीनों के अंदर हिंसा हुई। जाट और गैर जाट समुदाय एक दूसरे से लड़ रहे हैं।

Source: Jobsnews

Updated: March 29, 2016 — 6:11 pm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Rojgar News © 2016